पुलिसकर्मियों के बच्चों हेतु आयोजित समर कैंप का सफल समापन

समर कैंप में शामिल प्रतिभागीयो को उपहार व प्रशस्ति पत्र देकर किया उत्साहवर्धन

 

  पुलिस मुख्यालय भोपाल के निर्देशानुसार, जिला आगर मालवा में पुलिसकर्मियों के बच्चों के सर्वांगीण विकास एवं मनोरंजन के लिए आयोजित “समर कैंप” का आज दिनांक 15.06.2024 को जिला पंचायत भवन आगर में सफल समापन हुआ।

     पुलिस अधीक्षक श्री विनोद कुमार सिंह के निर्देशन में, बडोद रोड स्थित पुलिस लाइन में यह समर कैंप दिनांक 01.05.2024 से 15.06.2024 तक आयोजित किया गया था। इस समर कैंप में पुलिस परिवार के लगभग 60-70 बच्चों ने भाग लिया और विभिन्न प्रकार की शारीरिक एवं मानसिक गतिविधियों में शामिल होने का अवसर प्राप्त किया।

      इस कैंप का समय प्रातः 06:00 से 07:30 और सायं 05:30 से 06:30 तक निर्धारित था। कैंप में बच्चों के शारीरिक विकास को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न खेलों का प्रशिक्षण प्रदान किया गया, जिनमें फुटबॉल, बॉस्केटबॉल, क्रिकेट,  वॉलीबाल, सेल्फ डिफेंस,  योग,  डांस,  जुडो, स्केटिंग, चेयर रेस, आर्ट एण्ड क्राफ्ट  और पेंटिंग जैसी गतिविधियाँ शामिल थीं।

    प्रत्येक गतिविधि का प्रशिक्षण योग्य प्रशिक्षकों द्वारा दिया गया और विभिन्न प्रकार की विद्याओं में प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया, जिसमें बच्चों ने स्वेच्छापूर्वक सहभागिता की। कैंप के दौरान बच्चों के मनोरंजन और उनकी रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने के लिए भी कई कार्यक्रम आयोजित किए गए, जैसे फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता, मेहंदी प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता, और चेयर रेस। समापन समारोह में बच्चों ने अपनी सीखी हुई विभिन्न गतिविधियों का प्रदर्शन किया और अपने अनुभव साझा किए। पुलिस अधीक्षक ने बच्चों को प्रमाणपत्र वितरित किए और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

 

     इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि, “इस समर कैंप का उद्देश्य बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास को प्रोत्साहित करना था। हमें गर्व है कि हमने यह सफलता पूर्वक संपन्न किया और बच्चों ने इसे बहुत आनंद और उत्साह के साथ हिस्सा लिया। हमें विश्वास है कि यह अनुभव उनके जीवन में सकारात्मक प्रभाव डालेगा।”

 

     इस प्रकार, यह समर कैंप बच्चों के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के साथ-साथ उन्हें नई-नई विघाओं और कौशलों से भी अवगत कराने में सफल रहा।

पुलिस अधीक्षक ने समर कैंप को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सभी अधिकारी और कर्मचारियों की प्रशंसा की एवं सम्मानित किया।

 

विशेष भूमिका – रक्षित निरीक्षक श्रीमती सपना परमार, सूबेदार जितेन्द्र शुक्ला, प्र.आर. पवन वैष्णव, आर. यश, आर. प्रेम वर्मा (चालक) महिला आर. रविना, म.आर. वंदना, म.आर. आस्थासिंह

keyboard_arrow_up
Skip to content